011 2618 4595

पढ़ाई के साथ कमाई से बनेगा आत्मनिर्भर हरियाणाः सतीश

Admin March 19, 2021

जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने स्वदेशी जागरण मंच के संयुक्त तत्वावधान में ‘आत्मनिर्भर हरियाणाः शिक्षकों की भूमिका’ विषय पर विचार संगोष्ठी का आयोजन किया। इसमें कई शिक्षण संस्थानों के शिक्षकों ने भाग लिया।

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू मुख्य अतिथि तथा स्वदेशी जागरण मंच के अखिल भारतीय सहसंगठक श्री सतीश कुमार मुख्य वक्ता रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने की।

इस दौरान सतीश कुमार ने कहा कि यह संगोष्ठी प्रदेश में हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद एवं स्वदेशी स्वावलंबन न्यास की ओर से चलाए जा रहे ‘आत्मनिर्भर हरियाणा’ कार्यक्रम का हिस्सा है। आत्मनिर्भर हरियाणा कार्यक्रम में शिक्षकों की भूमिका पर उन्होंने कहा प्रदेश में विश्वविद्यालयों से प्रतिवर्ष अनुमानित चालीस हजार विद्यार्थी रोजगार का सपना लेकर निकलते हैं। इन सभी विद्यार्थियों के मन में नई उमंग और कुछ करने की भावना होती है, जिन्हें केवल सही दिशा और मार्गदर्शन दिखाने की जरूरत है।

उन्होंने शिक्षकों से आह्वान किया कि वे विद्यार्थियों को उद्यमशील बनने के लिए प्रेरित करें और इसके लिए सही प्रशिक्षण और मार्गदर्शन देने का काम करें। जिस दिन प्रदेश का युवा पढ़ाई के साथ-साथ कमाई करना सीख लेगा तो हरियाणा आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर हो जायेगा।

https://www.bhaskar.com/local/delhi-ncr/faridabad/news/youth-will-have-to-adopt-entrepreneurial-path-to-create-self-sufficient-haryana-satish-128241531.html
 

Share This