011 2618 4595

ठेंगड़ी जी के जन्मशताब्दी समारोह का आयोजन

Admin November 12, 2020

राष्ट्रऋषि दत्तोपंत ठेंगडी जी जन्मशताब्दी समापन समारोह का आयोजन स्वदेशी जागरण मंच, काशी महानगर द्वारा आयोजित किया गया। समारोह में स्वदेशी जागरण मंच के अखिल भारतीय संगठक श्री कश्मीरी लाल, अखिल भारतीय सह संगठक श्री सतीश कुमार, स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रो. कौशल किशोर मिश्र, क्षेत्रीय संगठक श्री अजय कुमार की गरिमामयी उपस्थिति रही। 

उक्त अवसर पर बोलते हुए राष्ट्रीय संगठक ने कहा कि आज आवश्यकता है श्री राम और स्वदेशी की, जो राम-राज्य की स्थापना के और सामान्य मानविकी के संपूर्ण सुविधाओं के लिए उपयुक्त है। सह संगठक श्री सतीश कुमार ने दत्तोपंत जी के ऋषि चिंतन को आज राष्ट्र के सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक परिस्थिति के लिए आवश्यक बताया। प्रो. कौशल किशोर मिश्र ने दत्तोपंत जी को विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रमों में शामिल करने और छात्रों को उनके वैचारिकी दर्शन के लिए आवश्यक बताया। क्षेत्रीय संगठक श्री अजय कुमार ने राष्ट्रऋषि दत्तोपंत जी ठेगडी के गांव आधारित विकास और हर हाथ को काम, हर खेत को पानी, के दर्शन को विकास का उपयुक्त मार्ग बताया। प्रांत प्रचार प्रमुख डॉ अवनीन्द्र कुमार ने देश को आर्थिक संकट से उबारने में दत्तोपंत जी के हिन्दू अर्थशास्त्र के सिद्धांत को अमल में लाने और अंत्योदय के लिए आवश्यक बताया।

उक्त अवसर पर महानगर संयोजक सत्येन्द्र जी ने धन्यवाद ज्ञापन किया। काफी संख्या मे स्वदेशी आन्दोलनधर्मी बंधुओं भगनियों की उपस्थिति रही।

http://www.jantakiawaz.org/local/uttar-pradesh/news-638156
 

Share This