swadeshi jagran manch logo

राष्ट्र की रक्षा के लिए राष्ट्रवाद का समर्थन जरूरीः कश्मीरी लाल

स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक श्री कश्मीरी लाल ने कहा कि देश के युवा सरकारी और प्राइवेट नौकरी को अपने जीवन का ध्येय न बनाएं। वह दूसरों को नौकरी देने वाले बने। इसके लिए स्वदेशी जागरण मंच उनकी सहायता करेगी। उन्होंने प्रबुद्धजनों को मतदान करने के लिए भी प्रेरित किया।

बिजनौर स्थित जैन धर्मशाला में स्वदेशी जागरण मंच की ओर से प्रबुद्ध सम्मेलन और मतदाता जागरूकता गोष्ठी हुई। स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक श्री कश्मीरी लाल ने प्रबुद्ध नागरिकों को इस प्राचीन राष्ट्र भारत की आत्मा की रक्षा के लिए राष्ट्रवाद का समर्थन करने और समाज से करवाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आज भारतीय युवा सरकारी या प्राइवेट नौकरी पाने को अपने जीवन का ध्येय बना लेते है और किसी कारण न मिल पाने पर निराश हो जाते है। उनको स्वाबलंबन के लिए प्रेरित करना होगा।

स्वाबलंबी भारत अभियान इसी दिशा में कार्य कर रहा है। देश भर में युवाओं का पंजीकरण किया गया है, उन्हे उनकी रुचि अनुसार प्रशिक्षण व सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। सभी मतदान जरूर करें। अध्यक्षता डॉ. अरविंद शर्मा ने और संचालन स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत सहसंयोजक प्रशांत महर्षि ने किया। कार्यक्रम में विचार विभाग प्रमुख डॉ. राजीव, प्रांत सयोजक कपिल नारंग, डॉ. प्रकाश, रामदर्शन अग्रवाल, डॉ. अवधेश वशिष्ठ, डॉ. नीरज शर्मा, सौरभ सिंघल, अजय वत्स, जितेंद्र चौधरी, मणि खन्ना, राजेश अरोड़ा, आशीष शंकर आदि उपस्थित रहे।

https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/bijnor/story-support-of-nationalism-is-necessary-to-protect-the-nation-39-s-soul-kashmiri-lal-9767941.html  

Share This

Click to Subscribe