011 2618 4595

स्वदेशी अपनाकर कम की जा सकती है बेरोजगारीः सतीश

Admin September 26, 2020

स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह संगठक सतीश ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण देश प्रदेश में आर्थिक मंदी आई हुई है, जिसके कारण बेरोजगारी की समस्या बढ़ी है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की बढ़ती समस्या का समाधान काफी हद तक स्वदेशी को बढ़ावा देकर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम जितना अधिक लोकल उत्पादन को बढ़ावा देंगे, उससे बेरोजगारी आर्थिक मंदी से बाहर निकलने में उतनी ही अधिक सहायता मिलेगी। 

स्वदेशी जागरण मंच द्वारा एक वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार में मुख्य वक्ता के रूप में स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह संगठक सतीश कुमार शामिल हुए। वेबिनार में स्वदेशी जागरण मंच के क्षेत्रीय अधिकारी विजय वत्स व प्रदेश संयोजक सत्येंद्र व प्रदेश सह-संयोजक संजय सूरा सहित प्रदेश व जिला सत्र के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सम्मिलित हुए। उन्होंने कहा कि लोकल उत्पादन की जितनी अधिक मांग बढ़ेगी, उतने ही अधिक रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे और युवाओं को अपने घर के पास ही रोजगार मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को भी स्वावलंबन से आत्मनिर्भर बनने के लिए कार्य करना चाहिए। उनको रोजगार मांगने वाला बनने की बजाय रोजगार देने वाला बनना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग हमेशा विकासशील रहे हैं और औरों को रोजगार देने में सक्षम रहे हैं। इसलिए हरियाणा के लोगों खास कर युवाओं को आज के स्वयं का रोजगार करना चाहिए।

https://www.bhaskar.com/local/haryana/hisar/charkhi-dadri/news/unemployment-can-be-reduced-by-adopting-indigenous-products-satish-127649987.html
 

Share This